Doubleclick for publisher (DFP) kya hai

Advertisement
Advertisement
हेलो दोस्तों अगर आप अपनी income Double  करने की सोच रहे है तो आज आपको हम बताये गे की Doubleclick for publisher (DFP) kya hai (डबल क्लिक फॉर पब्लिशर क्या है ?) व ये  kaise kam krta hai  व इसके क्या फायदे है

ये  उन लोगो के लिए है  जो लोग Google Adsense Network का Use करते है. क्योकि यहाँ पर हम बात करने वाले है Google DoubleClick for Publishers Kya Hai?  और अपने Website पर होने वाले Income Double कैसे कर सकते है. इसे Google ad manager  भी कहते है !
इसे भी पढ़े  📌Adsense  क्या है व इससे पैसे कैसे कमाए ?
Doubleclick for publisher (DFP) kya hai


DFP kya hai

                               DoubleClick For Publishers जिसे हम DFP के ना भी जानते है. यह एक Ad delivering tool है जो की SAS(Statistical Analysis System) Platform पर बना है और यह Mobile Devices, Website और Game पर Ads Management करता है.

Online Income के लिए Adsense, Media.Net, Infolink जैसे Ad network का Use करते है. तो ऐसे सभी लोगो के लिए DoubleClick For Publishers के Ad Optimization tool है जो हमारे CPC को Boost करके Income Double कर सकता है.

इसका सबसे बड़ा फायदा ये है की आपको आपकी वेबसाइट पर अलग अलग ad लगाने की जरूरत नहीं है एक ad  की जगह ये अपने आप अलग -अलग advertiser  जो आपके द्वारा चुने जाते है  की ad दिखता है जिससे आपकी वेबसाइट में जगह व समय दोनों बचते है

DFP Work कैसे करता है 

                         अब बात की जाये की ये काम  कैसे करता है व इससे कैसे ज्यादा पैसे कमा सकते है 
1.सबसे पहले जब कोई यूजर आता है तो जो एड कोड आपने वेबसाइट या app  में लगया है वो dpf  को उस size ,type ,का एड request  भेजता है 


2.उसके बाद उसी हिसाब से DFP  AD नेटवर्क को  request  भेजता है व उन से प्राप्त सबसे महगी या HIGH  CPC  की AD  आपके यूजर को दिखता है इस तरह आपको बेकार व कम पेसो वाली AD नहीं दिखता है व आपकी income Double करता है !
DFP Work कैसे करता है


DFP features:

Central Place: यहाँ से हम अपने सभी Platform के Traffic के बारे में एक Page पर जानकारी हासिल कर सकते है. यानि अपने सभी Website traffic का Analysis कर सकते है.

 Advanced Forecasting: “Forecasting” का पूर्वानुमान यही इससे हमें ये पता चलता है की जो भी Ad हमें Advertiser से मिल रहा है उसपर हमें कितने Impression मिलेंगे.

Revenue Optimization: हम Google Adsense के साथ और जितने भी Ad network का use करते है. revenue Optimization उनमे से सबसे बेहतर Ad Select करता है जिसपर हमें सबसे ज्यादा Income मिल सके.

Create Account


                                       DFP Network का Use केवल वही लोग कर सकते है जिनके पास Approve Adsense Account है. क्योकि यह एक Google product है और अगर हमारे पास Media.net, Chitika, Infolink आदि का Approve ad network है लेकिन AdSense approve नहीं है तो Google इसको Use करने अनुमति नहीं देता है. 

अगर Adsense Account है, तो Simple DFP Network Open करना होगा और Sign up पर Click करके Account Create करना होगा. जब हम इसपर account बनाते है तो यह हमसे Monthly Visitor और Adsense Network के बारे में इनफार्मेशन पूछता है. अगर हम Yes Select करते है तभी इसके लिए pass  होते  है.
DFP अकाउंट बनाने के लिए इस लिंक पर जाये :-Click hare 
इन्हे भी पढ़े 
📌DFP अकाउंट बनाने के लिए step by step process 
📌DFP  पर पहली एड कैसे बनाये व अपनी वेबसाइट में कैसे लगाए ?

CONCLUSION 

                         आज हमने आपको  Doubleclick for publisher (DFP) kya hai के बारे में बताया है। आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें जरूर बताये यदि अच्छी लगी तो share करना बिलकुल भी ना भूलें। हम रोज नयी नयी जानकारी देते रहते है तो हमारे blog की email सर्विस से जरुरु जुड़े । ताकि नयी पोस्ट publish होने पर हम आपको सूचित कर सकें। अपने सवाल कमेंट में पूछे।

हमारी सदस्य्ता लेने के लिए यहाँ क्लिककरे

Advertisement

2 comments:

अपनी प्रॉब्लम या सुझाव कमेंट करें